Voice Of The People

क्या है टोंक की सांसद रसोई जिसकी पीएम मोदी ने की तारीफ?, कैसे चलती है ये रसोई?

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में सांसद रसोई की पहल की सराहना की है। टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद श्री सुखबीर सिंह जौनपुरिया के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया हैः “सराहनीय प्रयास! टोंक में सांसद रसोई की यह पहल गरीबों और जरूरतमंदों को बहुत राहत देने वाली है।”

क्या है टोंक रसोई

2020 में भाजपा के टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया की प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू की गई रसोई से रोजाना चार हजार भोजन के पैकिट वितरित किये जा रहे हैं।

गौरतलब है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन से ही मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र टोंक में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने नि:शुल्क मरीजों व परिजनों के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए टोंक निवास पर रसोई योजना शुरू की थी।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण शुरू होने के बाद सांसद जौनापुरिया ने सांसद रसोई से रोजाना गरीबों,असहाय एवं जरूरतमन्दों को भोजन पैकिट वितरित करने के लिए 140 से बढ़ा करके ढाई हजार किया गया जो अब चार हजार भोजन पैकिट रोजाना वितरित किये जा रहे है।

भोजन तैयार करते समय सोशल डिस्टेसिंग सहित साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सांसद रसोई में अब जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त दो पटवारी कमल खारोल एवं जितेन्द्र शर्मा की मौजूदगी में भोजन के पैकिट वितरित किये जावेंगे।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest