Voice Of The People

DD News पर प्रसारित होने वाले अशोक श्रीवास्तव के चर्चित शो ‘दो टूक’ के 7 साल हुए पूरे, बेबाक पत्रकारिता के लिए मशहूर हैं अशोक श्रीवास्तव

डीडी न्यूज़ पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम “दो टूक” 7 साल का हो गया है। इसके एंकर प्रसिद्ध पत्रकार अशोक श्रीवास्तव हैं। अशोक श्रीवास्तव अपनी बेबाक शैली के लिए जाने जाते हैं और कठिन प्रश्न पूछने के लिए जाने जाते हैं। सत्ता किसी की भी उन्होंने हमेशा ही पत्रकारिता के मूल सिद्धांतों को अपनाया है और बिना लांग लपेट के शो पर आए प्रवक्ताओं से कठिन सवाल पूछते हैं।

अपने शो के 7 साल पूरे होने पर अशोक श्रीवास्तव ने बताया, “कल जब नवभारत टाइम्स में दो टूक का विज्ञापन छपा तब सोचने बैठा, दो टूक अप्रैल 2016 में ही शुरू हुआ था। आज से 7 साल पहले। अरुण जेटली जी तब हमारे मंत्री थे। और जब JNU में भारत विरोधी नारे लगे थे तब उससे आहत होकर मैं जेटली जी से मिला मैंने आग्रह किया कि इस जहरीली विचारधारा को एक्सपोज करने के लिए मुझे एक मौका दें, एक कार्यक्रम दें।”

अशोक श्रीवास्तव ने आगे कहा, “जेटली जी ने तब राज्यवर्धन राठौर जी को कहा कि अशोक को एक नियमित कार्यक्रम दें दें। और इस तरह दो टूक शुरू हुआ। दो टूक की शुरुआत होना डीडी न्यूज के लिए एक बड़े बदलाव की शुरुआत थी, क्योंकि डीडी न्यूज पर इससे पहले राजनीतिक डिबेट का कोई नियमित कार्यक्रम नहीं था। कोई ऐसा मंच नहीं था जहां विपक्ष को नियमित रूप से बुलाया जाता हो। इसलिए कार्यक्रम को लेकर बहुत आशंकाएं थीं, सवाल थे।”

उन्होंने आगे कहा, “पहले सप्ताह में दो दिन, आधे घंटे का कार्यक्रम शुरू हुआ। फिर तीन दिन, फिर पांच दिन कार्यक्रम आने लगा। और फिर 1 घंटे का लाइव आने लगा। और देखते ही देखते आज दो टूक को 7 साल हो गए। आज दो टूक डीडी न्यूज का सबसे लोकप्रिय, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला प्रोग्राम है। कल जब मैंने ये ट्वीट किया तो समाचार फॉर मीडिया ने इसे खबर बनाकर प्रकाशित किया। दो टूक , सात साल से लगातार, बिना रुके, बिना थके। एक बार फिर आपका आभार।”

SHARE

Must Read

Latest