Voice Of The People

कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर बैन को लेकर आज दिल्ली से मंगलुरु तक प्रदर्शन, पीएम मोदी भी कर चुके हैं जिक्र

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी घोषणापत्र पर हंगामा खड़ा हो गया है. बजरंग दल की पीएफआई से तुलना और उस पर प्रतिबंध लगाने के वादे को लेकर अब संगठन के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. मंगलवार को विरोध करने के बाद आज यानी बुधवार को भी बजरंग दल के कार्यकर्ता दिल्ली और मंगलुरु में कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

घोषणा पत्र जारी होने के बाद मंगलवार को भी सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता मंगलुरु में कांग्रेस ऑफिस के बाहर इकट्ठा होकर नारेबाजी करते हुए नजर आए. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ता दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन करेंगे.

दरअसल, कांग्रेस ने अपने चुनावी वादों में कानून और संविधान पवित्र बताते हुए कहा कि बजरंग दल, पीएफआई जैसे संगठन इसका उल्लंघन नहीं कर सकते हैं. पार्टी ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार आने पर ऐसे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और प्रतिबंध लगाए जाएंगे.

कांग्रेस बोली- निर्णायक कार्रवाई करेंगे

मंगलवार को घोषणा पत्र को पड़ते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक की जनता से वादा किया कि सत्ता में आने पर ऐसे संगठन को प्रतिबंधित करने के साथ-साथ निर्णायक कार्रवाई की जाएगी. घोषणापत्र पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कांग्रेस पर निशाना साधा और उन्होंने इस कदम को बेहद आपत्तिजनक बताया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से घोषणापत्र में बजरंग दल को प्रतिबंधित करने के वादे के बाद इस पार्टी का एजेंडा सार्वजनिक हो गया है. कांग्रेस बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की तो बात करती है, लेकिन सिम्मी जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का विरोध करती है. बता दें कि कर्नाटक में वोटिंग के तारीख अब नजदीक आ गई है. राज्य में 10 मई को वोट डाले जाएंगे और 13 मई को वोटों की गिनती होगी.

पीएम मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला

बजरंग दल पर बैन लगाने के कांग्रेस के वादे पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को तीखा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘पहले कांग्रेस ने भगवान राम को ताले में बंद किया और अब वह जय बजरंग बली बोलने वालों को ताले में बंद करना चाहते हैं।’

विजयंगारा जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं भगवान हनुमान की धरती पर आया हूं और ये मेरा सौभाग्य है लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि जब मैं इस धरती को सम्मान देने आया हू्ं तभी कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह भगवान हनुमान को कैद करेगी। कांग्रेस को पहले श्री राम से दिक्कत थी और अब उन्हें उन लोगों से भी दिक्कत है जो जय बजरंग बली बोलते हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest