Voice Of The People

Jan Ki BAAT Exit Poll on Asianet Suvarna News: जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक बेंगलुरु रीजन में कौन है जनता की पहली पसंद, जानिए

कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों के लिए बुधवार को मतदान हो रहा है. यहां सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस दोनों दलों के नता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, जेडीएस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक में एक बार फिर किंगमेकर बनकर उभरेगी।

उससे पहले जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी आज कर्नाटक चुनाव का एग्जिट पोल एशियानेट सुवर्णा न्यूज़ पर प्रस्तुत किया। 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

अगर हम कर्नाटक में बेंगलुरु रीजन की बात करे तो वहां कूल 32 सेटे है। जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 32 में से 17 सीटें मिल रही है, और कांग्रेस को 15 सीटें मिली रही है, और वहीं जेडीएस को जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक बेंगलुरु रीजन में एक भी सीट नहीं मिल रही है।

जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी उभरती हुई दिख रही हैं जन की बात के पोल के हिसाब से कर्नाटक में बीजेपी 100 का अकड़ा पार कर रही है। कांग्रेस भी बीजेपी को दे रही है टक्कर, वहीं जेडीएस को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा।

जन की बात के पोल के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा को 94 से 117 सीटें मिल सकती हैं कांग्रेस को 91 से 106 सीटें मिल सकती हैं। अगर जेडीएस की बात करें तो यह 14 से 24 सीटों पर सिमट सकती है। मालूम हो कि कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं।

वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 37.5 से 39 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है। जबकि कांग्रेस को 38 से 40 फ़ीसदी वोट शेयर हासिल हो सकता है। जेडीएस को 14 से 17 फीसदी वोट मिल सकता है।

SHARE

Must Read

Latest