Voice Of The People

दंगा करने वालों को सबक सिखाएगी सरकार, अकोला हिंसा पर बोले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि कुछ संगठन और लोग हैं जो चाहते हैं कि राज्य अस्थिर रहे, लेकिन सरकार उन्हें सबक सिखाएगी। पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए, श्री फडणवीस ने यह भी कहा कि दंगे भड़काने वालों का पर्दाफाश किया जाएगा और सरकार उन्हें सफल नहीं होने देगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अकोला शहर में शनिवार रात एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मियों सहित आठ अन्य घायल हो गए।

फडणवीस ने कहा, “यह 100 प्रतिशत सच है कि कुछ लोग और संगठन हैं जो चाहते हैं कि राज्य अस्थिर रहे। लेकिन सरकार उन्हें बेनकाब करेगी और उन्हें सबक भी सिखाएगी।

राज्य में हाल ही में दो स्थानों पर हुई हिंसा की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “जिन दो स्थानों पर दंगे हुए, वहां शांति बहाल हो गई है क्योंकि पुलिस ने सही समय पर हस्तक्षेप किया। पुलिस अलर्ट मोड पर थी और अन्य जगहों से अतिरिक्त सुरक्षा बल वहां तैनात किए गए थे।”

फडणवीस ने कहा, “यह सच है कि कुछ लोग जानबूझकर आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं और पीछे से काम कर रहे हैं। . वे इसमें सफल नहीं होंगे।

महाराष्ट्र के अकोला शहर में सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच शुरू हुई झड़प में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शहर में इंटरनेट सर्विस भी अभी प्रतिबंधित है। अकोला में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। महाराष्ट्र के अकोला में शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर दो समुदायों में झड़प हो गई थी। इसके बाद जमकर पथराव हुआ था। उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियां तोड़ दी थीं।

हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि दो पुलिसकर्मी समेत 8 लोग जख्मी हुए थे। इसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर धारा 144 लगा दी गई थी। फडणवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। अमरावती से राज्य रिजर्व पुलिस के एक हजार कर्मियों को अकोला शहर में तैनात किया गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest