Voice Of The People

महाराष्ट्र के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में चादर चढ़ाने कोशिश, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में एक अजीब मामला सामने आया है. कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के एक समूह ने मूर्ति पर चादर चढ़ाने के लिए नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की. घटना के वीडियो ऑनलाइन सामने आए और तब से वायरल हो रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि करीब पांच से छह लोग चादर लेकर मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा गार्डों ने उन्हें पवित्र मंदिर के बाहर रोक दिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अधिकारी द्वारा पुरुषों के एक समूह को रोका जा रहा है, क्योंकि समूह चादर लेकर मंदिर के दरवाजे की ओर आ रहा था. ये घटना शनिवार की बताई जा रही है.

देवेंद्र फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को पुरुषों के एक समूह द्वारा मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश के बाद जांच के आदेश दिए. फडणवीस के कार्यालय ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, “उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर एक निश्चित भीड़ के जमा होने की कथित घटना पर प्राथमिकी दर्ज करके सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.”

देवेंद्र फडणवीस के ऑफिस से किये गए ट्वीट में लिखा है की ‘उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर भीड़ जमा होने की कथित घटना पर प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के अधिकारियों की अध्यक्षता में एक एसआईटी के गठन का आदेश दिया है।

एसआईटी न केवल इस साल की घटना की जांच करेगी, बल्कि पिछले साल की घटना की भी जांच करेगी, जब एक निश्चित भीड़ मुख्य प्रवेश द्वार के माध्यम से कथित तौर पर त्र्यंबकेश्वर मंदिर परिसर में प्रवेश कर गई थी।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest