Voice Of The People

The Kerala Story बंगाल में होगी रिलीज, CJI बोले- फिल्म को बैन करने का कोई पुख्ता आधार नहीं

पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ रिलीज होने जा रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिल्म रिलीज होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फिल्म पर बैन लगाया था, जिसे अब सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है। यानी अब जल्द ही पश्चिम बंगाल के थिएटरों में इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा। मामले की सुनवाई करते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा हम पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से फिल्म पर 8 मई को लगाई गई रोक को हटा रहे हैं। इस रोक का कोई पुख्ता आधार नज़र नहीं आ रहा है।

CJI DY Chandrachud ने कहा कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मिले सर्टिफिकेट के मामले पर हम गर्मी की छुट्टी के बाद सुनवाई करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि थिएटर को सुरक्षा मुहैया कराना राज्य सरकार का काम है। अब फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट मे अगली सुनवाई 18 जुलाई को होगी।

इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग वाली एक याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि फिल्म को असली जैसा प्रोजेक्ट किया गया है और डिस्क्लेमर में कुछ और है। इसपर सीजेआई ने हरीश साल्वे से पूछा कि यह 32000 के आंकड़े को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। इसके बारे मे बताइए। हरीश साल्वे ने कहा कि कोई प्रामाणिक आंकड़ा उपलब्ध नहीं है कि घटनाएं हुई हैं। यह विवाद का विषय नहीं है। CJI ने कहा लेकिन यहां फिल्म कहती है कि 32000 महिलाएं गायब हैं। एक डायलॉग है इसमें।’ इसपर साल्वे ने जवाब दिया कि हम डिस्क्लेमर में ये दिखाने के लिए तैयार है कि कोई प्रामाणिक डेटा इसपर उपलब्ध नहीं है।

SHARE

Must Read

Latest