Voice Of The People

Karnataka: सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का शपथ ग्रहण आज, इन विपक्षी नेताओं को भेजा गया न्यौता

कर्नाटक के होने वाले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु के कांटेरावा स्टेडियम में होगा। यह वही जगह है जहां सिद्धारमैया ने 2013 में शपथ ली थी, जब वह पहली बार मुख्यमंत्री बने थे।

राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी-वाड्रा के अलावा, कांग्रेस प्रमुख एम मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

खड़गे ने कथित तौर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया है। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सहित अन्य को भी निमंत्रण भेजा गया है।

निमंत्रण ना मिलने वाले प्रमुख विपक्षी नेताओं में, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को भी कथित तौर पर निमंत्रण नहीं मिला है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी निमंत्रण नहीं मिला है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी नहीं बुलाया गया है।

SHARE

Must Read

Latest