Voice Of The People

30 दिसंबर तक राम मंदिर निर्माण कार्य का पहला चरण पूरा होगा, उसी समय से भक्तों के लिए खोलने की कोशिश: श्री राम तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि मंदिर की पहली और दूसरी मंजिल का काम 30 दिसंबर, 2024 तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि मूर्ति स्थापित हो जाएगी और इस साल के अंत तक श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। 30 दिसंबर, 2023 तक इन कामों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

इससे पहले 18 मई को, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने निर्माणाधीन मूर्तियों की तस्वीरें साझा कीं, क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जोरों पर चल रहा है। राम मंदिर निर्माण समिति के अनुसार 30 दिसंबर 2023 तक भगवान राम के दर्शन का अवसर मिलेगा। हालांकि, यह पूरे मंदिर परिसर को पूरा करने में दो साल और लगेंगे।

पांच मंडपों और गर्भगृह सहित मुख्य मंदिर के भूतल को 2023 के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है। तब तक मंदिर की पहली मंजिल पर पत्थर बिछाने का काम भी पूरा हो जाएगा। एक बार गर्भगृह तैयार हो जाने के बाद, दशकों से एक तंबू के नीचे रहने वाली रामलला की मूर्ति को उसके वर्तमान अस्थायी स्थान से मुख्य मंदिर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

दिसंबर 2023 से राम भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। इसके लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के लिए शिलान्यास किया था तब से मंदिर को मूर्तरूप देना शुरू कर दिया गया था।

अयोध्या श्री राम मंदिर ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि राम मंदिर निर्माण का पहला चरण 30 दिसंबर, 2023 तक पूरा हो जाएगा। पहली और दूसरी मंजिलें 30 दिसंबर, 2024 तक पूरी हो जाएंगी। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा हम कोशिश कर रहे हैं कि लोग 30 दिसंबर, 2023 तक भगवान राम की पूजा-अर्चना करें।

SHARE

Must Read

Latest