Voice Of The People

हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा नया संसद भवन: पीएम मोदी ने नए संसद भवन की झलकियों का वीडियो किया ट्वीट

28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, और सभी देशवासियों के मन में एक ही सवाल है की आखिर देश का नया संसद भवन दिखने में कैसा होगा। देशवासियों की इसी उत्सुकता को थोडा कम करते हुए आज पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर नए संसद भवन का एक विडियो ट्वीट किया है, इस विडियो में संसद भवन की नयी बिल्डिंग की तमाम झलकियाँ मौजूद हैं.

https://twitter.com/narendramodi/status/1662069125257269252?t=kLWCKO6w6QiLTElCTePQDw&s=08

पीएम मोदी ने विडियो ट्वीट करते हुए लिखा ‘नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की झलक पेश करता है।’

पीएम मोदी ने देशवासियों से अपने ट्वीट में अनुरोध भी किया है की इस वीडियो को अपने स्वयं के वॉयस-ओवर के साथ साझा करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा। साथ में #MyParliamentMyPride का इस्तेमाल करना न भूलें।

पीएम मोदी ने जो विडियो ट्वीट किया है इसमें नए संसद भवन की ईमारत की सभी ब्लॉक्स और बिल्डिगों की झलकियाँ हैं, साथ में सदन के अन्दर से भव्य संसद भवन कैसा दिखता है वो भी है और नए संसद भवन बिल्डिंग का मनभावन एरियल व्यू भी मौजूद है.

विपक्ष के बहिष्कार के आह्वान के बीच 25 राजनीतिक दल 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। इनमें करीब सात दल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा नहीं हैं। भाजपा के अलावा अन्नाद्रमुक, अपना दल, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, शिवसेना के शिंदे गुट, नेशनल पीपुल्स पार्टी और नगा पीपल्स फ्रंट सहित एनडीए के कई दलों ने रविवार को समारोह में भाग लेने की पुष्टि की है। उद्घाटन के लिए बीजू जनता दल, तेलुगू देशम पार्टी और युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी सहित कई तटस्थ दल मौजूद रहेंगे। रविवार को होने वाले समारोह में विपक्षी दलों में शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाजवादी पार्टी और जेडीएस भी शामिल होंगे। यह एलान कांग्रेस सहित 19 विपक्षी दलों द्वारा संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार की घोषणा करने वाले एक संयुक्त बयान के बाद आया है।

इन पार्टियों ने किया बहिष्कार

कांग्रेस, द्रविड मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक), जनता दल यूनाइटेड, आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, झारखंड मुक्ति मोर्चा, नेशनल कांफ्रेंस, केरल कांग्रेस (मणि), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, विदुथलाई चिरुथिगल काट्ची (वीसीके), मारुमलार्ची द्रविड मुन्नेत्र कषगम (एमडीएमके), ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और राष्ट्रीय लोकदल।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest