Voice Of The People

ओडिशा भीषण ट्रेन हादसे में फंसे लोगों की मदद करने आए स्थानीय लोग, रक्तदान की लगी लंबी कतारें, दो हजार लोगों ने किया रक्तदान

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को एक के बाद 3 ट्रेनों के टकराने से बड़ा हादसा हो गया जिसमे 238 लोगों की मौत हो गई। एक्सीडेंट में 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए है।

इस हादसे में घायलों की मदद के लिए रात में 2,000 से अधिक लोग बालासोर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पहुंचे और कई लोगों ने रक्तदान भी किया।और मुख्य सचिव ने उनको धन्यवाद दिया जिन्होंने दुर्घटना पीड़ितों को उनकी जरूरत के समय में रक्तदान किया।

मुख्य सचिव ने ट्विट कर कहा कि, बालासोर में रात भर में पांच सौ यूनिट खून जमा हो गया है। और वर्तमान में नौ सौ यूनिट स्टॉक में है। इससे दुर्घटना पीड़ितों के इलाज में मदद मिलेगी और मैं उन सभी रक्तवीरों का व्यक्तिगत रूप से ऋणी और आभारी हूं। जिन्होंने इस नेक काम के लिए रक्तदान किया है।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालासोर पहुंचे और दुर्घटनास्थल का जायजा लिया। रेल मंत्री ने कहा कि, रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी हैं। फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है। राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही ट्रेनों के आवागमन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पहले से ही बहाली के लिए मशीने तैनात हैं।

रेल मंत्री ने कहा यह बहुत बड़ी दुर्घटना है। सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं। कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, SDRF बचाव कार्य में जुटी है। जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी। रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है:।

SHARE

Must Read

Latest