Voice Of The People

केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर बोले: पहलवानों से बातचीत को सरकार तैयार

पहलवानों के आंदोलन को लेकर जारी गहमागहमी के बीच खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार पहलवानों की समस्या के लिए चर्चा को तैयार है। खाप पंचायत में भी सरकार ने बातचीत के लिए कहा था। कुछ दिन पहले ही पहलवान गृहमंत्री अमित शाह से पहलवान मिले थे। पहलवान पिछले 4 महीने से यौन शोषण के आरोपों में घिरे WFI अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

हालांकि रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट रेलवे में अपनी जॉब पर वापस लौट गए हैं। हालांकि, साक्षी मलिक ने पहलवानों के आंदोलन से पीछे हटने की खबर से इनकार कर दिया है। साक्षी मलिक का कहना है कि सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी को साथ निभा रही हूं।

बृजभूषण सिंह पर एफआईआर में आईपीसी की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी और 34 का हवाला दिया गया है, जिसमें एक से तीन साल की जेल की सजा है। पहली प्राथमिकी में 6 पहलवानों के आरोप शामिल हैं,और इसमें डब्ल्यूएफआई सचिव विनोद तोमर का भी नाम है।

बताते चलें कि बीते मंगलवार को दिल्ली पुलिस की टीम सांसद बृजभूषण शरण सिंह के गोंड़ा आवास पर पहुंची थी। इस दौरान पुलिस ने सांसद बृजभूणण शरण सिंह व उनके कई करीबियों पर पूछताछ की थी। वहीं सूत्रों के अनुसार बीजेपी पार्टी हाई कमान ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह को मीडिया में ज्यादा बयान देने को लेकर परहेज करने को कहा है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest