Voice Of The People

Nine Years of Modi Government: मोदी सरकार में ऐसे मिली मिडिल क्लास को राहत, पढ़िए रिपोर्ट

मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो चुके हैं और 9 सालों में मोदी सरकार ने ऐसे कई फैसले लिए हैं, जिसने देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है। मोदी सरकार ने मध्यम वर्ग के लोगों के लिए भी कई अच्छे काम किए हैं। इसकी सराहना देश में ही नहीं, दुनिया भर में होती है। मोदी सरकार ने पिछले बजट के दौरान ही घोषणा की अब ₹700000 पर कोई भी टैक्स नहीं लगेगा। इसका सीधा फायदा देश की मध्यम वर्ग की आबादी को हुआ।

दूसरा जो सबसे अच्छा काम मिडिल क्लास के लिए हुआ है, वह है सस्ता इंटरनेट मुहैया कराना। जहां पहले 1GB नेट की कीमत ढाई सौ तक होती थी, वह अब गिर के 8 से 9 रुपए आ चुकी है। इसका फायदा करोड़ों मध्यम वर्ग के लोग उठा रहे हैं। यही नहीं देश में 2014 से पहले केवल 5 शहरों में मोटर दौड़ती थी, लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद 20 से अधिक शहरों में मेट्रो दौड़ रही है। इससे मध्यम वर्ग के लोगों को अपने काम पर जाने में आसानी हुई।

मध्यम वर्ग के गरीब लोगों को आवास भी मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण के तहत 3 करोड़ से अधिक घर वितरित किए गए हैं, जबकि देश के हर कोने को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है, जिससे हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज में सफर कर रहा है। मोदी सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए ऐसे कई काम किए हैं, जिससे अब देश का मिडिल क्लास काफी खुश है।

SHARE

Must Read

Latest