Voice Of The People

हरियाणा सरकार ने मानी MSP देने की किसानों की मांग, राकेश टिकैत ने किया धरना खत्म करने का ऐलान

हरियाणा में एमएसपी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने मंगलवार शाम सरकार के साथ हुई बैठक के बाद कहा कि हमारी मांगों को मान लिया गया है। किसानों की तरफ से कहा गया है कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने पर सहमत हो गई है। बैठक के बाद एक अधिकारी ने भी कहा कि सरकार राहत राशि बढ़ाएगी और किसानों को उचित मूल्य देगी। उन्होंने किसानों से अपना विरोध वापस लेने का अनुरोध किया। इसके बाद किसानों ने अपना धरना खत्म कर दिया।

किसान नेता राकेश टिकैत ने धरना खत्म करने की बात कही। उन्होंने कहा, “हम अपना विरोध समाप्त कर रहे हैं। बंद रास्ते आज खुलेंगे। हम इसलिए विरोध कर रहे थे कि हमारी फसल एमएसपी पर खरीदी जाए। हम देशभर में एमएसपी के लिए लड़ते रहेंगे। हमारे नेताओं को भी जल्द रिहा किया जाएगा। हमारे नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे।”

वहीं कुरुक्षेत्र के एसपी सुरिंदर सिंह भोरिया ने कहा, “हमने किसानों से इस विरोध को रोकने की अपील की है। हरियाणा सरकार और पुलिस किसानों के साथ खड़ी है। हमें उम्मीद है कि विरोध जल्द खत्म होगा।”

वहीं कुरुक्षेत्र डीसी शांतनु शर्मा ने कहा, “हरियाणा सरकार हमेशा किसानों के समर्थन में खड़ी रही है। सीएम ने सूरजमुखी की फसल के लिए एमएसपी बढ़ाने पर सहमति जताई है।”

SHARE

Must Read

Latest