Voice Of The People

18 जून को प्रसारित होगा मन की बात का 102वां एपिसोड, पीएम मोदी ने देशवासियों से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 18 जून, 2023 को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। इस दौरान पीएम मोदी विभिन्न मुद्दों को लेकर देशवासियों को संबोधित करेंगे। इससे पहले 28 मई को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम का 101वां एपिसोड प्रसारित हुआ था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया: “इस महीने का #MannKiBaat कार्यक्रम रविवार, 18 जून को प्रसारित होगा। आपके सुझाव पाकर हमेशा खुशी होती है। NaMo ऐप या MyGov पर अपनी राय साझा करें अथवा 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें।“

आमतौर पर हर महीने के आखिरी रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम होता है। इस बार इसलिए जल्दी निर्धारित किया गया है क्योंकि पीएम मोदी 21 से 24 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका की राजकीय यात्रा पर जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन मोदी को राजकीय रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे।

प्रधानमंत्री के 21 जून को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करने की संभावना है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय समिति की पर्याप्त भागीदारी की उम्मीद है। मोदी अपनी यात्रा के दौरान शीर्ष व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे और अमेरिकी राजनीतिक स्पेक्ट्रम के नेताओं के साथ जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री अपनी राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे। मोदी ने कुछ दिन पहले संयुक्त सत्र को संबोधित करने के लिए कांग्रेस नेताओं के आमंत्रण को स्वीकार किया था।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया था “धन्यवाद @SpeakerMcCarthy, @LeaderMcConnell, @SenSchumer, और @RepJeffries अनुग्रहपूर्ण निमंत्रण के लिए। मैं इसे स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और एक बार फिर कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं।

SHARE

Must Read

Latest