Voice Of The People

उदय माहुरकर Non Compromising Nationalism के प्रतीक, जानिए सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक के बारे में

सोशल मीडिया पर रविवार को Save Culture Save India हैशटैग ट्रेंड होता रहा। कई लोग सोच रहे थे कि यह क्यों ट्रेंड हो रहा है। दरअसल सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन की स्थापना देश के इनफॉरमेशन कमिश्नर उदय माहुरकर ने की है। इस फाउंडेशन का काम ओटीटी पर अश्लील प्रचार-प्रसार को रोकना है और उसके खिलाफ कार्यवाही के लिए लोगों को जागृत करना है।

Save Culture Save India के संस्थापक उदय माहुरकर हैं और वह पिछले कई महीनों से लगातार इस काम में जुटे हुए हैं। उदय माहुरकर की पहचान हमेशा से एक राष्ट्रवादी और राष्ट्र हित से जुड़े मुद्दे पर कभी कंप्रोमाइज ना करने वाले व्यक्ति की रही है। उदय माहुरकर सावरकर पर भी किताब लिख चुके हैं और उनके बारे में फैलाई जा रही भ्रामक बातों की सच्चाई बता चुके हैं। वहीं उदय माहुरकर ने सबसे पहले कहा था कि नरेंद्र मोदी एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे। इस दौरान ये बात किसी ने सोची भी नहीं थी। इससे आप उदय माहुरकर की दूरदर्शिता समझ सकते हैं।

उदय माहुरकर को मोदी सरकार ने इनफॉरमेशन कमिश्नर नियुक्त किया और इस क्षेत्र में उन्होंने शानदार काम किया। उदय माहुरकर देश के ऐसे पहले इनफॉरमेशन कमिश्नर हैं, जिन्होंने 5000 से अधिक आरटीआई एप्लीकेशन को डिस्पोज किया। अब उदय माहुरकर सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से देश को एकजुट कर रहे हैं और अश्लील चीजों के प्रसार प्रचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। उनके अभियान को सफलता भी मिल रही है और देश के बड़े लोग उनका समर्थन कर रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest