Voice Of The People

पाकिस्तान को दिया अमेरिका ने कड़ा संदेश; विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- जैश, लश्कर के आतंक की दुकान बंद करे पाकिस्तान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान जारी किए गए दोनों देशों के संयुक्त बयान पर पाकिस्तान भड़का हुआ है। भारत और अमेरिका ने अपने संयुक्त बयान में पाकिस्तान से मांग की थी कि वो पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

इस बयान पर सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताते हुए अमेरिकी दूतावास के उप प्रमुख एंड्रयू शॉफर को तलब किया। इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान से लगातार आतंकवाद पर नकेल कसने का आह्वान करता रहेगा।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैट मिलर ने डेली न्यूज ब्रीफिंग में पत्रकारों के बताया कि पाकिस्तान ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए कई कदम उठाए हैं हालांकि, अमेरिका चाहता है कि वो इसके लिए और जरूरी कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा कि हम इस बात पर लगातार कायम रहे हैं कि पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद और उनके प्रमुख संगठनों सहित सभी आतंकवादी समूहों को स्थायी रूप से खत्म करने के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखे। हम इस मुद्दे को पाकिस्तानी अधिकारियों के समझ नियमित रूप से उठाना जारी रखेंगे।

पाकिस्तान दरअसल, भारत में लगातार आतंकवाद फैलाता रहता है। खासकर जम्मू-कश्मीर में उसके पाले आतंकी संगठनों ने काफी खून बहाया है। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान एक बार फिर पंजाब में भी खालिस्तान के नाम पर आतंकवाद फैलाने की कोशिश में जुटा है।

ऐसे में अमेरिका की तरफ से उसे कड़ा संदेश दिया गया है कि हर हाल में वो आतंकवाद की गतिविधियां रोके। पाकिस्तान के तमाम आतंकियों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने प्रतिबंधित भी किया है। कुछ अन्य पर प्रतिबंध लगाने की राह में पाक का दोस्त चीन आड़े आ रहा है।

SHARE

Must Read

Latest