Voice Of The People

पश्चिम बंगाल: कूच बिहार में दो गुटों के बीच तजा झड़प, 1 व्यक्ति की मौत, 4 घायल, जानिए क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के गीतलदाहा में मंगलवार सुबह दो गुटों के बीच झड़प हो गई, जिसमें गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान बाबू हक के रूप में हुई है. यह झड़प चुनावों से पहले हुई हिंसक घटनाओं की शृंखला में तजा घटना है. 8 जून को राज्य चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से हुई झड़पों में अब तक कम से कम 11 लोग मारे गए हैं और दर्जनों घायल हुए हैं.

मीडिया से बात करते हुए, कूच बिहार के एसपी सुमित कुमार ने कहा, “आज सुबह कूच बिहार के गीतलदाहा में दो समूहों के बीच झड़प हुई. जानकारी के अनुसार 5 लोगों को गोली लगी है. जिनमें से एक बाबू हक की मौत हो गई है. स्थिति शांतिपूर्ण है और पुलिस मौके पर मौजूद है.

पुलिस इलाके में पहुंच गई है और स्थानीय नेताओं द्वारा बांग्लादेश स्थित अपराधियों का इस्तेमाल किए जाने की अटकलें लगा रही है. घटनास्थल पर अब स्थिति शांतिपूर्ण है. अधिक जानकारी आने की प्रतीक्षा है.

8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगातार झड़पें हो रही हैं. रविवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर में भी हिंसा भड़क गई थी.

इससे पहले, बीरभूम के अहमदपुर में ब्लॉक विकास कार्यालय में हिंसा की घटना सामने आई थी, जहां कथित तौर पर कच्चे बम फेंके गए थे. घटना के दौरान कई घरों में तोड़फोड़ की गई और कई लोग घायल हो गए. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पार्टी के पंचायत चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए रविवार को कूचबिहार पहुंचीं. वह मंगलवार को जलपाईगुड़ी में पार्टी की बैठक करने वाली हैं.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest