Voice Of The People

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार और संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है बीजेपी, बड़े नेताओं की हुई बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भाजपा के संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है। पार्टी की केंद्रीय इकाई में बड़े बदलाव के साथ साथ चुनावी राज्यों की टीमों में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। सोमवार रात 10 बजे गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और कई अन्य शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय पर हुई। वहीं मंगलवार को भी बड़े नेताओं की बैठक हुई।

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार हुई है, जिसके बाद अब राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल माने जा रहे हैं और बीजेपी इस चुनाव में कोई रिस्क नहीं लेगी। इसलिए पार्टी इन चारों ही राज्यों के चुनाव की टीमों में बड़ा बदलाव कर सकती है।

मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार भी जल्दी हो सकता है और यह विस्तार काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि लोकसभा चुनाव के पहले यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखरी मंत्रिमंडल विस्तार होगा। कई संगठन के नेताओं को सरकार में भेजा जा सकता है, जबकि कई सरकार के मंत्रियों को वापस संगठन में भेजा जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका और मिस्त्र के दौरे से भारत वापस आए थे, उसके तुरंत बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे मुलाकात की थी और माना जा रहा था कि मणिपुर हिंसा को लेकर उन्होंने पीएम को जानकारी दी है। लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि राजनीतिक परिस्थिति को लेकर भी अमित शाह ने पीएम मोदी से लंबी बातचीत की थी।

SHARE

Must Read

Latest