Voice Of The People

केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने बनाया रिकॉर्ड; 30 महीने में किया 12000 RTI अपीलों का निपटारा

भारत सरकार में इन्फॉर्मेशन कमिश्नर उदय माहुरकर ने अपने कार्यकाल में एक रिकॉर्ड बनाया है। उदय माहुरकर ने ये ट्वीट करते हुए बताया कि 30 महीने के उनके कार्यकाल में उनके कार्यकाल द्वारा 414 मामले प्रति महीने के दर से 12 हजार से अधिक आरटीआई अपीलों का निपटारा किया गया है।

वरिष्ठ पत्रकार और भारत सरकार में सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने ट्वीट में लिखा कि सीआईसी में इन्फॉर्मेशन कमिश्नर के रूप में अपने कार्यकाल में एक मील का पत्थर गर्व के साथ साझा कर रहा हूं। मैंने अब तक अपने 30 महीने के कामकाजी कार्यकाल में प्रति माह 414 मामलों की दर से 12,000 से अधिक आरटीआई अपीलों का निपटारा किया है।

उदय माहुरकर ने आगे लिखा कि यह सूचना आयोग के 17 साल के इतिहास में उच्चतम निपटान दर है। उदय माहुरकर ने चीफ इन्फॉर्मेशन कमिश्नर श्री वाईके सिन्हा का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने अपने वरिष्ठ सहयोगियों और आयोग के कर्मचारियों के समर्थन के लिए उनका धन्यवाद किया और कहा कि इनके बिना यह संभव नहीं था।

आपको बता दें कि उदय माहुरकर भारत सरकार में सूचना आयुक्त होने के साथ ही वरिष्ठ पत्रकार और लेखक भी हैं। अभी हाल ही में उन्होंने संस्कृति रक्षा अवार्ड का आयोजन किया था जिसमें भारत के संस्कृति की रक्षा के लिए तत्पर रहने वाले सात लोगों उन्होंने सम्मानित किया था। सम्मान पाने वालों में जन की बात के फाउंडर प्रदीप भंडारी भी थे।

SHARE

Must Read

Latest