Voice Of The People

बगावत के बाद पहली बार कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए अजित पवार; पिछले एक साल में सरकार द्वारा किए कामों पर आधारित पुस्तिका का किया विमोचन

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने पिछले एक साल में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों का उल्लेख करते हुए मंगलवार को एक पुस्तिका जारी की। मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने पिछले एक साल में किए कामों का उल्लेख करते हुए पुस्तिका का विमोचन किया।

आपको बता दें कि रविवार को अजित पवार की अगुवाई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नौ विधायकों के सरकार में शामिल होने के बाद मंत्रिमंडल की यह पहली साप्ताहिक बैठक थी। राज्य में शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार को 30 जून को एक साल पूरा हो गया।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अगुवाई में राकांपा के नवनियुक्त मंत्री राज्य सचिवालय ‘मंत्रालय’ पहुंचे। वे पिछले साल जून में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार गिरने के बाद पहली बार ‘मंत्रालय’ पहुंचे।

अभी नौ मंत्रियों को विभागों का आवंटन नहीं किया गया है। अभी तक मंत्रिमंडल में कोई भी राज्यमंत्री नहीं है। राकांपा की अदिति तटकरे शिंदे मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली पहली महिला हैं। अजित पवार और अन्य नवनियुक्त मंत्रियों ने सचिवालय में छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले, डॉ. बी आर आंबेडकर की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, जिस दल के ज़्यादा विधायक उनका विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष,ये स्पष्ट है. कांग्रेस के सबसे ज़्यादा विधायक हैं। आज पवार साहेब के साथ इस पर भी चर्चा होगी।

SHARE

Must Read

Latest