Voice Of The People

बंगाल हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मिले बंगाल के राज्यपाल, बोले -सुबह से ठीक पहले के घने अंधेरे का वक्त है, जल्द ही उजाला होगा

पश्चिम बंगाल राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने मतदान के दिन हुई हिंसा के मद्देनजर अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी।

मीटिंग के बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि यह सुबह से ठीक पहले के घने अंधेरे का वक्त है, जल्द ही उजाला होगा। एकमात्र संदेश जो मुझे आज मिल सकता है वह यह है कि हमें उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। आने वाले दिनों में अच्छा होगा।

वहीं, सीवी आनंद बोस ने आम लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए राजभवन में एक ‘शांति गृह’ भी खोला है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद अपने विचारों पर एक रिपोर्ट तैयार की है।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की कई घटनाएं हुईं। सूबे में चुनावी हिंसा में तीन दर्जन से अधिक मौतें हुई हैं। इनमें करीब दर्जनभर टीएमसी कार्यकर्ता बताए जाते हैं। बीजेपी के तीन, कांग्रेस के तीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। राजधानी कोलकाता के करीब स्थित उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना, नादिया, पूर्वी बर्दवान और मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा की घटनाएं हुई और उत्तर बंगाल के कूचबिहार और मालदा जिले में भी हिंसक घटनाएं हुईं।

चुनावी हिंसा पर कोलकाता से लेकर दिल्ली तक हलचल है। दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंचायत चुनाव में हिंसा की जांच के लिए पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है जो इसकी जांच कर पार्टी अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगी।

SHARE

Must Read

Latest