Voice Of The People

TMC पर BJP का बड़ा हमला, संबित पात्रा बोले- जिस भूमि से कभी वन्दे मातरम् के शब्द उपजे थे, आज उसी भूमि में हिंसा हो रही है

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि बंगाल में खून बहाए जा रहे हैं। ममता जी को हिंसा का जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी हिंसा न कभी देखी है और ना ही सुनी है।भारतीय जनता पार्टी… इस पूरी व्यवस्था की, बंगाल में जिस प्रकार से लोगों की हत्या हो रही है, जिस प्रकार से लोकतंत्र की हत्या हो रही है उसकी तीव्र निंदा करती है।

संबित पात्रा ने कहा कि, जिस भूमि से कभी वन्दे मातरम् के शब्द उपजे थे, आज उसी भूमि पर जिस प्रकार की हिंसा हो रही है वह अपने आप में अप्रत्याशित है। इससे पहले इस प्रकार की हिंसा न हमने सुनी थी और न ही देखी थी। चुनाव और हिंसा आज बंगाल में पर्यायवाची बन चुके हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, सेंट्रल फोर्सेस होने के बावजूद बंगाल में 45 लोगों की हत्या… ये दिखाता है कि प्रदेश सरकार किस प्रकार प्रायोजित तरीके से इन हत्याओं को अंजाम दे रही थी। ये जितने लोग मारे गए हैं वह प्रायोजित है, पश्चिम बंगाल में यह एक लोकतंत्र की राज्य प्रायोजित हत्या है। इसमें पुलिस प्रशासन से लेकर जिला अधिकारी तक सम्मिलित हैं।

अगर यही दृश्य किसी भाजपा शासित राज्य से आ रहा होता तो हाहाकार मच गया होता। ये सारे नेता, जो हाथ पकड़-पकड़ कर राज्यों में खड़े होते हैं, कहां हैं ये सारे नेता? कहां हैं लालू प्रसाद यादव, कहां हैं नीतीश कुमार और कहां हैं ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने वाले राहुल गांधी?

SHARE

Must Read

Latest