Voice Of The People

उत्तराखंड में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी; प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री धामी से बात कर हालात का लिया जायजा

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यह बारिश सोमवार और मंगलवार को भी जारी रही। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हालात का जायजा लेने के लिए बात किया है। प्रधानमंत्री ने हरसंभव मदद देने का वादा भी किया है।

लगातार बारिश के कारण कई स्थानों पर लैंड स्लाइड होने से सडकमार्गों पर यातायात बाधित हुआ है। अगले दो दिन भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश के अनुमान के चलते पुलिस ने लोगों से बहुत जरूरी नहीं होने पर इस समय पहाड़ों की यात्रा से बचने का अनुरोध किया है।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात करके राज्य में भारी बारिश से उत्पन्न हालात के बारे में जानकारी ली। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री जी को प्रदेश में जान-माल व फसलों की क्षति, सड़कों की स्थिति, चार धाम यात्रा तथा कांवड़ यात्रा के संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

मौसम विभाग द्वारा के जारी ताजा अनुमान में राज्य के 13 में से 11 जिले हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अलमोड़ा, पौड़ी, देहरादून, टिहरी और चमोली में मंगलवार को कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए देहरादून, पौड़ी, टिहरी, चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा और चमोली सहित कई जिलों में प्रशासन ने मंगलवार को भी स्कूलों की छुट्टी कर दी।

SHARE

Must Read

Latest