Voice Of The People

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे शरद पवार? जानिए क्या है बड़ा कारण

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को हराने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज से शुरू हो रही है। कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने बताया कि इसमें 26 पार्टियां शामिल होंगी, वहीं सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि विपक्ष की इस बैठक में शरद पवार शामिल नहीं होंगे जिसकी पुष्टि शरद पवार गुट वाले एनसीपी के प्रवक्ता ने की है।

हालांकि दो दिवसीय इस बैठक में वह आज नहीं कल शामिल होंगे। हाल ही में उनके भतीजे अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को तोड़कर महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे।

82 वर्षीय शरद पवार 23 जून को बिहार के पटना में विपक्ष की पिछली बैठक में मौजूद थे। सूत्रों का कहना है कि शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, जिन्हें उन्होंने हाल ही में राकांपा का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है, वह इस बैठक में भाग लेंगी।

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार समेत कई नेता शामिल होंगे। बैठक से पहले कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने दावा किया कि 2024 में केंद्र में विपक्ष की सरकार बनेगी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest