Voice Of The People

I.N.D.I.A नाम रखने का श्रेय लेने को लेकर विपक्ष में कन्फ्यूजन, जानिए कौन क्या कर रहा दावा

बेंगलुरु में विपक्ष के 26 दलों की बैठक हुई। वहीं इस पूरे समूह के लिए नाम भी रखा गया। विपक्ष ने अपने समूह का नाम I.N.D.I.A रखा है। लेकिन माना जा रहा है कि नाम पर सभी राजनीतिक दल सहमत नहीं थे तो वहीं कई राजनीतिक दल नाम का श्रेय भी ले रहे हैं।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि उनके मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले ही I.N.D.I.A नाम को सुझाया। तो वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने इस नाम को सुझाया, जिसके बाद सभी दलों ने इस पर अपनी स्वीकृति प्रदान की। जबकि विपक्ष के कई नेताओं का कहना है कि बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने I.N.D.I.A नाम पर प्रस्ताव रखा, जिसके बाद सभी दल इस पर सहमत हुए।

वहीं अब खबर निकल कर सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं। खबर यह आ रही है कि नीतीश कुमार गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखने के पक्ष में नहीं थे लेकिन मीटिंग में सभी ने I.N.D.I.A नाम पर सहमति व्यक्त की। इस से नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं। हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं को एक मंच पर लाने के लिए काफी मेहनत की है, इस बात को कोई नकार नहीं सकता।

SHARE

Must Read

Latest