Voice Of The People

कांग्रेस के मंत्री ने खोली सीएम केजरीवाल के मोहल्ला क्लिनिकों की पोल: बोले- ये गेम चेंजर नहीं है

2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विजयी रथ को रोकने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ आ चुके हैं। हालांकि, दोनों दलों के बीच तकरार खत्म नहीं हुई है, पहले दिल्ली सर्विस बिल को लेकर दोनों में तकरार थी और अब शुक्रवार को जब कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु राव ने दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लिनिकों की पोल खोल दी। केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए गए मोहल्ला क्लिनिक को देखने के लिए जब कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री आए तो उन्हे निराशा ही हाथ लगी। हालांकि अरविंद केजरीवाल सरकार मोहल्ला क्लिनिक को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धियों में गिनवाती है।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, “यह उतना प्रभावशाली नहीं है। हमारे राज्य में भी ऐसे मॉडल हैं। मोहल्ला क्लिनिक में ज्यादा लोग नहीं थे। यह कोई गेम चेंजर नहीं है। मैं इसे खराब नहीं कह रहा हूं, लेकिन यह वैसा नहीं है जैसा इसे बताया गया है। दक्षिण के राज्यों में ऐसे कई मॉडल हैं। हम प्राथमिक से लेकर सुपर- स्पेशियलिटी अस्पताल चलाते हैं। यह कोई गेम चेंजर जैसी चीज नहीं है।”

इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, “दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया, जहां बहुत कम लोग थे। कर्नाटक में हमारे क्लीनिकों में मरीजों के लिए तत्काल परीक्षण करने के लिए प्रयोगशाला सहित अधिक सुविधाएं हैं। मुझे लगता है कि इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है और मैं निराश होकर वापस आया।”

वहीं, आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा था, “कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली का मोहल्ला क्लिनिक देखने के लिए आए। ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। उन्होंने हमें कर्नाटक के कुछ शानदार अस्पतालों के बारे में बताया। हम भी उन अस्पतालों को देखने जाएंगे। सभी राज्यों को एक-दूसरे राज्य के अच्छे कामों से सीखना चाहिए।”

गौरतलब है को कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी के समर्थक केजरीवाल सरकार के बचाव में उतर गए हैं। ट्विटर पर केजरीवाल समर्थक कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री से सवाल कर रहे हैं की जब आप दिल्ली में थे तब तो बहुत तारीफ कर रहे थे, लेकिन कर्नाटक जाते ही ऐसा क्या दबाव पड़ा की आप अपनी बात से पलट गए?

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest