Voice Of The People

नूंह दंगों में कट्टरपंथियों का निशाना बने प्रदीप शर्मा की मां से मिलकर भावुक हुए प्रदीप भंडारी, लोगों से की मदद की अपील

नूंह में 31 जुलाई को हुए दंगे में 6 हिंदुओं की हत्या हुई, जिसमे से एक बागपत के पांची गांव के 32 वर्षीय प्रदीप शर्मा भी थे। रविवार को प्रदीप भंडारी प्रदीप शर्मा के परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। प्रदीप शर्मा की मां से मिलने के बाद प्रदीप भंडारी काफी भावुक हो गए, प्रदीप शर्मा की मां ने बताया की मैं आखिरी बार प्रदीप को देख भी नहीं पाई।

प्रदीप शर्मा के पीड़ित परिवार और उनकी मां से भावुक मुलाकात का जिक्र प्रदीप भंडारी ने ट्विटर पर किया, साथ ही उन्होंने प्रदीप शर्मा के परिवार की मदद करने के लिए लोगों से अपील भी की।

प्रदीप भंडारी ने ट्वीट करते हुए लिखा “मेरा प्रदीप मुझे वापस दिला दो। मेरे प्रदीप को मैं आखरी बार देख भी नहीं पाई”

“आज जब मैंने 32 वर्षीय प्रदीप शर्मा की बीमार माँ की करुण पुकार सुनी तो मैं अपने आँसू नहीं रोक सका।”

उन्होंने आगे लिखा “अभिषेक की तरह, प्रदीप शर्मा की भी 31 जुलाई, 2023 को नूंह में भड़के हिंदू विरोधी दंगों में कट्टरपंथी भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी। प्रदीप की कार को ट्रैक किया गया था, उन्हें सोहना में रोका गया और सिर पर लगातार रॉड से हमला किया गया। उनके परिवार ने मुझे बताया कि उनकी पहचान की गई, उनका पता लगाया गया और उनकी हत्या कर दी गई क्योंकि वह टीका और रुद्राक्ष माला पहनते थे।”

प्रदीप भंडारी ने आगे लिखा “एफआईआर में स्थानीय AAP नेता जावेद अहमद पर हथियारबंद भीड़ को प्रदीप को ‘मारने’ का ‘आदेश’ देने का आरोप लगाया गया है। पूरी जांच होगी तो सच्चाई सामने आ जाएगी।”

“मैंने आज बागपत के पांची गांव में प्रदीप के परिवार से मुलाकात की। वह अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था। इस परिवार को न्याय चाहिए, इस परिवार को भरण-पोषण के लिए आर्थिक मदद चाहिए। आशा है कि सरकार इस पर ध्यान देगी और इस हमले के पीड़ितों की मदद करेगी।”

मदद की अपील की

प्रदीप भंडारी ने प्रदीप शर्मा के पीड़ित परिवार की मदद के लिए लोगों से अपील भी की, जिसके बाद तमाम लोग प्रदीप की मां और परिवार की आर्थिक मदद को आगे आए। प्रदीप भंडारी ने लिखा “जो लोग उसके परिवार की मदद करने के इच्छुक हैं वे उसके भाई के बैंक खाते में मदद कर सकते हैं।

खाता संख्या – 02292413000837

IFSC कोड – PUNB0022910

खाता धारक का नाम – अभिषेक

पेटीएम/गूगल पे/फोन पे/ नंबर – 8433267713

जन की बात भी आपसे आग्रह करता है की अगर आप प्रदीप शर्मा के परिवार की मदद करना चाहते हैं तो उपर दी गई बैंक डिटेल पर अपनी क्षमता अनुसार मदद कर सकते हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest