Voice Of The People

गिरफ्तारी के 20 मिनट बाद ही जेल से रिहा हुए ट्रंप, पढ़िए रिहाई के बाद उन्होंने क्या कहा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को साल 2020 के चुनाव परिणामों में धोखाधड़ी और साजिश के आरोप में गुरुवार को जॉर्जिया के जेल में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, ट्रंप को 200,000 अमेरिकी डॉलर की जमानत राशि पर रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह न्यू जर्सी के लिए अपनी वापसी उड़ान के लिए हवाई अड्डे पर वापस चले गए।

मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रम्प ने इससे पहले अपने ऊपर लगे उन आरोपों में आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसमें अवैध रूप से जॉर्जिया में साल 2020 के चुनाव को पलटने की योजना बनाई थी। ट्रंप को गिरफ्तार किए जाने के बाद जेल ने उनका मग शॉट किया। हालांकि, 20 मिनट के बाद ही उनको रिहा कर दिया गया। जेल द्वारा ट्रम्प की ऊंचाई छह फुट तीन इंच (1.9 मीटर), वजन 215 पाउंड (97 किलोग्राम) और उनके बालों का रंग “गोरा या स्ट्रॉबेरी” बताया गया।

रिहा होने के बाद क्या बोले ट्रंप?

फुल्टन काउंटी जेल से 200,000 अमेरिकी डॉलर की जमानत राशि पर रिहा होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि आज जो कुछ भी हुआ वह एक तरह से न्याय का मजाक है।

क्या होता है मग शॉट?

अमेरिकी कानूनों के अनुसार, पुलिस द्वारा आरोपित के चेहरे की फोटो खींचने को मग शॉट कहते हैं। इसी के तहत फुल्टन काउंटी जेल ने एक मग शॉट जारी किया। इसमें ट्रंप नीला ब्लेजर और लाल टाई पहने हुए नजर आ रहे हैं और कैमरे की ओर घूरते हुए देख रहे हैं।

जेल पहुंचते ही ट्रंप समर्थकों की लगी भीड़

समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, ट्रंप के जेल पहुंचते ही दर्जनों समर्थक ट्रंप के बैनर और अमेरिकी झंडे लहराते हुए उनकी एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो गए। बाहर एकत्र हुए ट्रंप समर्थकों में जॉर्जिया के अमेरिकी प्रतिनिधि मार्जोरी टेलर ग्रीन भी थे, जो पूर्व राष्ट्रपति के सबसे वफादार कांग्रेस सहयोगियों में से एक थे। वहीं अटलांटा क्षेत्र में विमानन उद्योग से जुड़े 49 वर्षीय लाइल रेवर्थ गुरुवार सुबह से ही जेलखाने के पास 10 घंटे से इंतजार कर रहे थे।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest