Voice Of The People

तीस्ता सीतलवाड़ और मेधा पाटेकर अब आधिकारिक रूप से I.N.D.I.A गठबंधन के समर्थन में उतरी

मुंबई में 30 अगस्त को होने वाली विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के समर्थन में अब टूलकिट लॉबी भी उतर गई है। सिविल सोसाइटी के रूप में अब तीस्ता सीतलवाड़ और मेधा पाटेकर के नेतृत्व में ये लॉबी अब 30 अगस्त को आधिकारिक रूप से I.N.D.I.A गठबंधन के समर्थन का ऐलान करने जा रही है।

इंडिया गठबंधन के समर्थन में तीस्ता सीतलवाड़, मेधा पाटेकर, राकेश टिकैत के साथ साथ सत्यपाल मलिक जैसे 150 लोगों का एक समूह के 30 अगस्त को होने वाली गठबंधन की मीटिंग में शामिल होने की संभावना है। जहां पर ये लोग गंठबंधन के समर्थन में “समर्थन संकल्प जनसभा” का आयोजन करने वाले हैं। ये आयोजन बुधवार, 30 अगस्त को पैटक कॉलेज हॉल, सांताक्रूज़ ईस्ट में शाम 4 बजे होने वाला है। आपको बता दें की मेधा पाटेकर और तीस्ता सीतलवाड़ कई बार मोदी विरोधी और भारत विरोधी टुलकिट का हिस्सा रह चुकी हैं।

मेधा पाटेकर पर कांग्रेस समर्थित नर्मदा बचाओ आंदोलन का विरोध करने का आरोप जिसकी वजह से लाखों किसानों को सूखा झेलना पड़ा था। वहीं तीस्ता सीतलवाड़ पर भी गुजरात दंगों के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ षड्यंत्र रचने और टूलकिट का हिस्सा होने का आरोप है।

राकेश टिकैत जिन्होंने हाल ही में अपने किसान आंदोलन से खूब चर्चा बटोरी थी वो भी इसमें शामिल होंगे। आपको बता दें की राकेश टिकैत को वजह से ही दिल्ली में दंगों जैसे हालात पैदा हो गए थे, यहां तक की उन्ही के किसान आंदोलन को आड़ में खालिस्तान समर्थित गुंडों ने लाल किले पर तिरंगे का अपमान किया था और प्राचीर पर खालिस्तान का झंडा लहराया था। इसके अलावा एक कोर किसान संगठन के ऑनलाइन वेबिनार में भी राकेश टिकैत खालिस्तानियों के साथ मंच साझा कर चुके हैं।

अब देखने वाली बात ये है की जन ऐसे लोग I.N.D.I.A गठबंधन के समर्थन में उतरेंगे को तो इस गठबंधन को क्या क्रेडिबिलिटी रह जाती है। ऊपर से गठबंधन के नेताओं को भी ये सोचने की जरूरत है की जब पहले से ही गठबंधन में अंतरिक लड़ाई जारी है, ऐसे में टूलकिट गैंग के लोगों का समर्थन उनको फायदा देगा या नुकसान?

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest