Voice Of The People

इंडिया गठबंधन की मुंबई में तीसरी बैठक, जानिए कैसी है पूरी तैयारी

2024 के लोकसभा चुनाव में अभी वक्त है लेकिन भाजपा कमजोर सीटों पर जल्दी प्रत्याशी घोषित करने की तैयारी में है। उधर कांग्रेस की अगुआई में बना विपक्षी मोर्चा I.N.D.I.A तीसरी बैठक करने जा रहा है। इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस गुरुवार और शुक्रवार को मंथन करेगा।

बताते चलें कि पहली बैठक पटना और दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई थी। हाल के कुछ हफ्तों में राहुल गांधी की पीएम दावेदारी, नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षा, केजरीवाल की अलग राह जैसे मसलों को लेकर सियासी गलियारों में काफी कुछ कहा और सुना गया। सवाल उठे कि क्या AAP पंजाब और दिल्ली में सीटें छोड़ने के लिए तैयार होगी?

बताया जा रहा है कि मुंबई मीटिंग में यह विपक्षी मोर्चा 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने में आगे कदम बढ़ाएगा। इधर, बैठक से ठीक पहले सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की। I.N.D.I.A की प्रमुख नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अब तक गठबंधन ने दो महीने में केवल दो बैठकें की हैं और आप देखिए एलपीजी की कीमतों में 200 रुपये की कमी की गई है। यह I.N.D.I.A की पावर है।

यह बैठक मुंबई के एक लग्जरी होटल ग्रैंड हयात में होगी। पिछली बैठकें पटना और बेंगलुरु में हुई थीं। लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest