Voice Of The People

कर्नाटक में गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत करेंगे राहुल गांधी, जानिए क्या है ये योजना

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च करने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी बुधवार, 30 अगस्त को इस योजना के भव्य उद्घाटन समारोह में कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। इसके लिए राहुल गांधी दिल्ली से कर्नाटक के लिए रवाना हो चुके हैं।

राज्य सरकार की इस योजना की लॉन्चिंग के लिए दोनों नेता मैसूर जाएंगे। इस योजना के तरह राज्य की कांग्रेस सरकार गरीबी रेखा (बीपीएल) से नीचे रहने वाले 1.1 करोड़ परिवार की महिला मुखिया को 2000 रुपये प्रति महीना भत्ता देगी। न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने 27 अगस्त को 100 दिन पूरे कर लिए। इसे लेकर सीएम सिद्धारमैया ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि कर्नाटक सरकार आज मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च करेगी। इस कार्यक्रम में मांड्या, मैसूर, हसन, चामराजनगर और कुर्ग जिले के लोग भाग लेंगे। इस योजना के लॉन्चिंग कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। सीएम के अनुसार राहुल गांधी एक सांसद के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे, जबकि खरगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मौजूद रहेंगे।

विधानसभा चुनाव से पहले किए थे वादे

सीएम सिद्धारमैया ने जानकारी दी कि उनकी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान की गई तीन गारंटियों को सफलतापूर्वक लागू किया है। आईएएनएस के अनुसार सरकार की इस योजना से 13 लाख से अधिक महिलाओं को लाभ मिलेगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने राज्य में पांच योजनाओं को लागू करने के वादे किए थे, जिसमें से एक गृह लक्ष्मी योजना भी है। सरकार ने इस साल गृह लक्ष्मी योजना के लिए 17,500 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। कर्नाटक के सीएम के अनुसार इससे रोजगार को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest