Voice Of The People

I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग से पहले राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी की हुई सीक्रेट मीटिंग?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार, 30 अगस्त को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी से सीक्रेट मुलाकात की।

एक लोकल न्यूज पेपर के मुताबिक, राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी की ये सीक्रेट मीटिंग एक घंटे तक चली। दोनों नेताओं की बातचीत दिल्ली के 10 जनपथ पर बुधवार की सुबह 6:30 बजे हुई। अगर सच में ये मुलाकात हुई है तो दोनों की आमने-सामने की ये पहली मुलाकात है। कांग्रेस और टीएमसी दोनो पार्टियां विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ का हिस्सा है। ऐसे में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

क्या बातचीत हुई?

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि राहुल गांधी और अभिषेक बनर्जी के बीच बातचीत ‘I.N.D.I.A’ का संयोजक बनाए जाने और पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग सहित कई और मुद्दों को लेकर हुई है। अटकलें ये भी लगाई जा रही है कि अभिषेक बनर्जी राहुल गांधी के पास टीएमसी चीफ ममता बनर्जी का कोई खास संदेश भी लेकर गए थे।

मुंबई में गुरुवार को होने वाली ‘इंडिया’ की बैठक से पहले बुधवार को दोनों नेताओं की बातचीत को इस कारण अहम माना जा रहा है क्योंकि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन है। सवाल है कि क्या यहां टीएमसी और कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर साथ में आएगी? दोनों पार्टियां एक साथ चुनावी मैदान में उतरेंगी तो क्या लेफ्ट को साथ में लेगी?

मुंबई में गठबंधन की तीसरी बैठक

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की तीसरी बैठक मुंबई के ग्रैंड हैयात होटल में 31 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगी। इसको लेकर राहुल गांधी और ममता बनर्जी सहित तमाम बड़े विपक्षी नेता पहुंचे हुए हैं। इससे पहले विपक्षी दलों की मीटिंग पटना और कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी।

बता दें कि ‘इंडिया’ में कांग्रेस, टीएमसी, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी, समाजवादी पार्टी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सहित कई दल शामिल हैं।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest