Voice Of The People

वित्त वर्ष 2024 में आवासीय घरों की बिक्री में होगी 8 से 9 फीसदी की वृद्धि, जानिए

IRCA फर्म के अनुसार एमएमआर भारत के सबसे बड़े सात शहरों में सबसे बड़ा आवासीय रियल एस्टेट बाजार है। ये वित्त वर्ष 2013 में बेचे गए क्षेत्र का 25% है और वित्त वर्ष 2014 में अपनी नेतृत्व स्थिति बनाए रखने की उम्मीद है।

रेटिंग फर्म आईसीआरए ने कहा कि मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में बेचे जाने वाले आवासीय क्षेत्र में वित्त वर्ष 2024 में साल दर साल 8-9% की वृद्धि होने की उम्मीद है, जो निरंतर अंतिम-उपयोगकर्ता मांग और स्वस्थ सामर्थ्य द्वारा समर्थित है।

फर्म ने कहा है कि विशेष रूप से स्वस्थ आवासीय बिक्री और कैलिब्रेटेड लॉन्च के परिणामस्वरूप जून 2023 तक 182 मिलियन वर्ग फुट की बिना बिकी इन्वेंट्री एक दशक के निचले स्तर पर पहुंच गई और शीर्ष सात शहरों में कुल बिना बिकी इन्वेंट्री का 28% प्रतिनिधित्व किया।

आईसीआरए के सहायक उपाध्यक्ष और सेक्टर प्रमुख तुषार भारम्बे ने कहा वित्त वर्ष 2013 के दौरान एमएमआर बाजार 151 मिलियन वर्ग फुट में कुल बिक्री वर्ष के दौरान जोड़े गए नए लॉन्च से अधिक हो गई, एक प्रतिस्थापन के साथ 0.9 गुना का अनुपात है। आईसीआरए का अनुमान है कि प्रतिस्थापन अनुपात वित्त वर्ष 2024 में एक समय के आसपास रहेगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest