Voice Of The People

स्वच्छता अभियान के कारण स्क्रैप से 117 करोड़ से अधिक का मिला राजस्व, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने स्वच्छता विशेष अभियान 3.0 के पहले दो सप्ताह में सिर्फ स्क्रैप के निपटान से 117 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व अर्जित किया है। उन्होंने कहा अभी तक 32.54 लाख वर्ग फुट आकार के कार्यालय स्थान की सफाई की जा चुकी है और कबाड़ को हटा दिया गया है।

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने स्वच्छता अभियान 3.0 के पहले दो सप्ताह के अंत में प्रगति की समीक्षा करते हुए प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग की सराहना की। यह विभाग अभियान में नोडल एजेंसी के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने देश भर के सभी सरकारी कार्यालयों में 2-14 अक्तूबर की अवधि में लंबित मामलों को कम करने और स्वच्छता को संस्थागत बनाने में हासिल की गई प्रगति की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अभियान का फोकस सार्वजनिक इंटरफेस वाले कार्यालयों को कवर करना है।

पहले दो सप्ताह के अंत में अभियान की प्रगति की समीक्षा के बाद मंत्री ने कहा, इसके अलावा, इसके परिणामस्वरूप कार्यालय के लिए 32.54 लाख वर्ग फुट जगह उपलब्ध हो गई है, जिसे कबाड़ साफ करने के बाद उपयोग के लिए उपलब्ध कराया गया है।

उन्होंने दोहराया कि अभियान का फोकस सार्वजनिक इंटरफेस वाले कार्यालयों को कवर करना है और मंत्रालयों और विभागों से देश के सभी हिस्सों में सभी बाहरी कार्यालयों और रक्षा प्रतिष्ठानों के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को कवर करने के लिए अभियान के कार्यान्वयन में संतृप्ति दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest