Voice Of The People

I.N.D.I.A गठबंधन पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- “अगर ये मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है तो कभी मिलने नहीं जाते

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के रवैये पर आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने आपत्ति जताई है कि यह गठबंधन सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर है, राज्य स्तर पर नहीं, ऐसी जानकारी हमें पहले नहीं थी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘अगर ये मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है INDIA का तो कभी मिलने नहीं जाते हमारी पार्टी के लोग और न ही हम कभी सूची देते कांग्रेस के लोगों को। गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में केंद्र के लिए होगा तो उसपर विचार किया जाएगा।’

हमने कांग्रेस को साफ-साफ बताया था

मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बिगड़ते रिश्तों पर सपा प्रमुख अखिलेश ने स्पष्ट कहा कि अगर हमें पता होता कि विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं है तो ना हम मीटिंग में जाते और ना ही कांग्रेस नेताओं के फोन उठाते। हमनें साफ-साफ बताया था कांग्रेस को कि एमपी में हमारे उम्मीदवार कब-कब और कहां-कहां जीते थे और कहां हम नंबर 2 पर थे, लेकिन जब लिस्ट आई तो देखा कि उन्होंने सब डिक्लेयर कर दिए।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश ने कहा कि हमसे कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री (कमलनाथ) और उससे भी पहले जो मुख्यमंत्री (दिग्विजय) रहे उन्होंने मीटिंग बुलाई थी। उस मीटिंग में उन्होंने समाजवादी पार्टी से पूछा था कि हमारी परफॉर्मेंस कैसी रही और किस समय पर सपा के विधायक कहां-कहां जीते थे। और कहां हम नंबर दो पर रहे थे। इसकी पूरी जानकारी उन लोगों ने हमसे ली थी.

रातभर बैठाकर रखा और एक भी टिकट नहीं दी- अखिलेश

सपा प्रमुख ने कहा कि रात 1 बजे तक कांग्रेस नेताओं ने सपा नेताओं को बैठाकर रखा और बातचीत की। इसके बाद आश्वासन दिया कि कांग्रेस समाजवादी पार्टी के लिए 6 सीटों पर विचार करेगी। लेकिन जब लिस्ट आई तो उसमें सपा के एक भी उम्मीदवार को जगह नहीं दी गई।

UP में विचार किया जाएगा

सपा प्रमुख ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस ने कहा कि गठबंधन नहीं है तो हम स्वीकार करते हैं कि विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं है। साथ ही अखिलेश ने साफ कर दिया कि अगर गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए होगा तो उसपर विचार किया जाएगा।

सपा ने भी MP में उतारे 22 उम्मीदवार*l

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने भी बीते दिन यानी बुधवार को एमपी चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी। इस बार पार्टी ने 22 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया है।

सपा ने मुरैना की दिमनी सीट से रामनारायण सकवार को मैदान में उतारा है। बता दें कि दिमनी से बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक भोपाल की नरेला सीट से शमसुल हसन, भोपाल मध्य से शमा तनवीर, भोपाल की हुजूर सीट से राहुल मारण (रावत), छिंदवाड़ा की चौराई से विपिन वर्मा, कटनी के बडवारा से कुंती कौल, सिंगरौली से ओमप्रकाश सिंह, रीवा की त्योंथर से त्रिनेत्र शुक्ला, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया, गुढ़ से अमरेश पटेल को टिकट दिया गया है।

वहीं पार्टी ने दमोह के जवेरा से लखन लाल यादव, पन्ना के गुन्नौर से जीतेंद्र कुमार, सतना के चित्रकूट से संजय सिंह, मैहर से चंद्रप्रकाश पटेल, नागोद से रामशरण कुशवाहा, शाजापुर की शुजालपुर सीट से बाबूलाल मालवीय और रतलाम सिटी से आफरीन को मैदान में उतारा गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest