Voice Of The People

घरेलू हवाई यात्री यातायात 19 नवंबर को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा, पढ़ें ये रिपोर्ट

घरेलू हवाई यातायात रविवार को एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया क्योंकि भारतीय एयरलाइंस ने 4,56,910 यात्रियों को यात्रा मुहैया कराई, जो “लगातार दो दिनों की ऐतिहासिक संख्या” है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को भी हवाई यातायात संख्या 4,56,748 यात्रियों की नई ऊंचाई पर पहुंच गई।

सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “कोविड के बाद, भारत के घरेलू विमानन की कायापलट की कहानी न केवल जबरदस्त है, बल्कि प्रेरणादायक भी है। सकारात्मक दृष्टिकोण, प्रगतिशील नीतियां और यात्रियों के बीच गहरा विश्वास इसे हर दिन, हर उड़ान के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है।”

उन्होंने कह रविवार (19 नवंबर) को 4,56,910 घरेलू हवाई यात्री और 5,958 उड़ानों की आवाजाही हुई। यह संख्या पिछले साल 19 नवंबर को दर्ज की गई 3,93,391 यात्रियों और 5,506 उड़ान गतिविधियों से काफी अधिक थी। रविवार (19 नवंबर) को 4,56,910 घरेलू हवाई यात्री और 5,958 उड़ानों की आवाजाही हुई।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रिकॉर्ड संख्या साझा करते हुए सोमवार को कहा कि देश को दुनिया का सबसे बड़ा विमानन बाजार बनने से कोई नहीं रोक सकता। “जोश सर्वोच्च है सर! भारत के हवाई यात्री यातायात ने पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, इस प्रकार लगातार दो दिनों की ऐतिहासिक संख्या दर्ज की गई है। विमानन उद्योग के लिए एक उपलब्धि से अधिक, यह भारत के लोगों के लिए एक सामूहिक उपलब्धि है।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”इसके साथ, हमें दुनिया का सबसे बड़ा विमानन बाजार बनने से कोई नहीं रोक सकता!” यह लगातार दो दिनों तक कोविड के बाद सबसे अधिक हवाई यातायात भी था।

भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते नागरिक उड्डयन बाजारों में से एक है और अक्टूबर में घरेलू हवाई यात्री यातायात लगभग 11 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 1.26 करोड़ हो गया। इस बीच, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने सोमवार को कहा कि अक्टूबर में 4.25 मिलियन से अधिक यात्री यातायात दर्ज किया गया, जो कि एक साल पहले की अवधि की तुलना में 18 प्रतिशत की वृद्धि है। इस बीच, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने सोमवार को कहा कि अक्टूबर में 4.25 मिलियन से अधिक यात्री यातायात दर्ज किया गया, जो कि एक साल पहले की अवधि की तुलना में 18 प्रतिशत की वृद्धि है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest