Voice Of The People

Exclusive Ground Report from Ayodhya: ओवैसी करते हैं साम्प्रदायिक राजनीति, अयोध्या के मुस्लिमों ने प्रदीप भंडारी से कहा

जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी आजकल अयोध्या के दौरे पर हैं। वो अयोध्या के स्थानीय लोगों से उनके विचार को समझने की कोशिश कर रहे हैं। अयोध्या के गलियों में घूमते हुए उन्होंने मुस्लिम बहुल इलाके का दौरा पहुंचें।

उन्होंने वहां के बहुत सारे लोगों से बात की और जाना कि अयोध्या में मुसलमानों ने भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर बहुत खुश हैं। वे शहर के विकास कार्यों में चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, और उत्साहित हैं कि इससे उनके जीवन स्तर में सुधार होगा।

अयोध्या के मुस्लिम समाज ने कहा की ओवैसी जैसे लोग सांप्रदायिक राजनीति में लगे हुए हैं और अयोध्या में विकास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का बहुत बहुत धन्यवाद किया।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से पहले मुस्लिम समाज के तमाम नुमाइंदों ने अपनी खुशी जाहिर की है। लोगों ने कहा है कि मंदिर निर्माण का काम शुरू होने से पर्यटन की संभावनाएं कई गुना बढ़ जाएंगी।

पीएम नरेंद्र मोदी के राम मंदिर निर्माण की आधार शिला के रखने के कार्यक्रम से अयोध्या के मुस्लिम समाज के लोग भी उत्साहित है। करीब 8 हजार की आबादी वाले इस शहर के कई मुस्लिम परिवारों से बात करने पर लोगों ने बताया कि वे इस बात को लेकर खुश हैं कि अयोध्या का विकास अंतरराष्ट्रीय मानक पर शुरू होगा। मुस्लिमों को उम्मीद है अयेाध्या अब केंद्र और प्रदेश के विकास अजेंड़े को लेकर फोकस मे रहेगी। यहां रोजगार करने वालों का कहना है कि उनके रोजगार को बढावा मिलेगा। साथ ही बाहर रोजगार के लिए नही जाना पड़ेगा।

उन्होंने प्रदीप भंडारी से बातचीत के दौरान बताया कि दूसरा सबसे बड़ा लाभ यह मिलने जा रहा है कि मंदिर मस्जिद की राजनीति को लेकर जो कटुता दोनों कौमों के बीच पनप रही थी वह खाई भी समय के साथ पट जाएगी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest