Voice Of The People

पूरी तरह से धराशायी हुई फर्जी हिंडनबर्ग रिपोर्ट, अडानी पॉवर को हुआ जबरदस्त मुनाफा, जानिए आंकड़े

साल-2023 अडानी ग्रुप के लिए अच्छा नहीं रहा था। क्योंकि 24 जनवरी 2023 को अमेरिकी शॉर्ट-सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप की कंपनियों पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद अडानी ग्रुप के सभी शेयरों में भूचाल आ गए थे।

हालांकि पिछले एक साल में अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी हदतक सुधार देखने को मिला है। लेकिन कई कंपनियों के शेयर अभी भी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने से पहले के लेवल से 50 फीसदी तक नीचे है। हालांकि इस दौरान दो कंपनियों ने जोरदार रिटर्न दिया है, जो अडानी पावर और अडानी पोर्ट्स हैं।

इस बीच गुरुवार यानी 25 जनवरी को अडानी पावर ने तीसरी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए। कंपनी को शानदार मुनाफा हुआ है। कंपनी के नतीजे शेयर बाजार बंद होने के बाद आए हैं, इसलिए अब सोमवार को इसका एक्शन बाजार पर दिखेगा। अडानी पावर को वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में बंपर मुनाफा हुआ है। कंपनी का मुनाफा बढ़कर 2738 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, जो एक साल पहले समान तिमाही में सिर्फ 8.8 करोड़ रुपये पर था।

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 67 फीसदी तक बढ़ी है। दिसंबर तिमाही में अडानी पावर की आय 12,991.4 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले समान तिमाही में 7764.4 करोड़ रुपये पर थी।

इसके साथ ही कंपनी अडानी पावर के मैनेजमेंट में बड़े बदलाव देखने को मिला है। कंपनी ने नए CFO दिलीप कुमार झा नियुक्त किए गए हैं, जो 1 अप्रैल 2024 से अडानी पावर के CFO का पद संभालेंगे।

SHARE

Must Read

Latest