Voice Of The People

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम से गौतम अडानी ने की मुलाकात, कही ये बड़ी बात

*गौतम अदानी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधान मंत्री माननीय श्री मैल्कम टर्नबुल और सुश्री लुसी टर्नबुल का किया स्वागत, कही ये बड़ी बातें*

 

अडानी समूह के चैयरमेन गौतम अडानी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पीएम से मुलाकात की। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधान मंत्री माननीय मैल्कम टर्नबुल और लुसी टर्नबुल का स्वागत करना सौभाग्य की बात थी।

उन्होंने आगे लिखा मुझे खुशी है कि उन्होंने खावड़ा जाने के लिए समय निकाला, जहां अदानी समूह 750 वर्ग किलोमीटर में फैला दुनिया का सबसे बड़ा 30 गीगावॉट हाइब्रिड रिन्यूएबल पार्क बना रहा है। श्री टर्नबुल के साथ प्रत्येक जुड़ाव समृद्ध, विचारोत्तेजक और शैक्षिक है। ऊर्जा समानता और संतुलित पर्यावरण प्रबंधन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता वास्तव में प्रेरणादायक है।

बताते चलें कि अडानी समूह अब गुजरात के कच्छ में दुनिया का सबसे बड़ा रीन्यूएबल एनर्जी प्लांट बनाने जा रहा है और अदाणी समूह की इस परियोजना से भारत की हरित ऊर्जा क्षमता में जबर्दस्त वृद्धि भी होने की उम्मीद है। साथ ही COP में जलवायु को लेकर की गई भारत की प्रतिज्ञाओं और वादों को पूरा करने में भी इससे मदद मिलेगी।

अदानी समूह गुजरात के रेगिस्तानी इलाके कच्छ के रण में एक ऊर्जा-पार्क बनाने जा रहा है। यह दुनिया का सबसे बड़ा हरित ऊर्जा पार्क होगा जो 726 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ होगा। इस पार्क से जो बिजली पैदा होगी, वह 2 करोड़ से ज्यादा घरों को बिजली देने के लिए काफी होगी, यानी यहां से 30 गीगावॉट ऊर्जा पैदा होगा।अदाणी समूह के इस पार्क की खास बात यह होगी कि उत्पादन में आवश्यक सभी सहायक उपकरणों का निर्माण भी मुंद्रा पोर्ट पर ही होगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest