Voice Of The People

मोदी सरकार की स्वास्थ्य नीति का असर, दुनिया भर से लोग इलाज कराने भारत आ रहे

भारत की समृद्ध संस्कृति, विरासत और प्राकृतिक सुंदरता लंबे समय से दुनिया भर के पर्यटकों के लिए प्रमुख आकर्षण रही है। हालाँकि हाल के वर्षों में भारत चिकित्सा पर्यटन के लिए भी एक प्रमुख गंतव्य के रूप में उभरा है।

दुनिया भर के मरीज़ अब चिकित्सा उपचार के लिए भारत को चुन रहे हैं, जो देश की विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं और कुशल चिकित्सा पेशेवरों से आकर्षित हैं जो अंग प्रत्यारोपण और हृदय शल्य चिकित्सा से लेकर आयुर्वेद, योग जैसे वैकल्पिक उपचारों तक उपचार और प्रक्रियाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।

चिकित्सा अनुसंधान में महत्वपूर्ण प्रगति और आधुनिक प्रौद्योगिकियों को अपनाने के साथ, भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में हाल के वर्षों में उल्लेखनीय वृद्धि और विकास हुआ है। परिणामस्वरूप, भारत अब मरीजों को उनके घरेलू देशों में भुगतान की जाने वाली लागत के एक अंश पर शीर्ष स्तर की चिकित्सा सेवाएं और उपचार प्रदान कर सकता है।

बताते चलें कि भारत अब मरीजों को उनके घरेलू देशों में भुगतान की जाने वाली लागत के एक अंश पर शीर्ष स्तर की चिकित्सा सेवाएं और उपचार प्रदान कर सकता है। अत्यधिक कुशल चिकित्सा पेशेवरों और अत्याधुनिक चिकित्सा प्रौद्योगिकियों की उपलब्धता के साथ मिलकर इस सामर्थ्य ने भारत को दुनिया भर में चिकित्सा उपचार चाहने वाले रोगियों के लिए एक तेजी से लोकप्रिय गंतव्य बना दिया है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest