Voice Of The People

रिपब्लिक बंगला के पत्रकार को ममता सरकार की पुलिस ने किया अरेस्ट, सोशल मीडिया पर पत्रकार को संदेशखाली के पीड़ितों की सच्चाई दिखाने के लिए मिल रहा समर्थन

पश्चिम बंगाल में ‘रिपब्लिक बांग्ला’ टीवी न्यूज़ चैनल के पत्रकार सन्तु पान को गिरफ्तार कर लिया गया है। सन्तु नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली में महिलाओं के बलात्कार के आरोपों को लेकर मुखर थे और लगातार रिपोर्टिंग कर रहे थे।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सन्तु को लाइव कवरेज के दौरान ही पश्चिम बंगाल पुलिस ने पकड़ लिया। उन्हें दोनों तरफ से 2 पुलिस वालों ने पकड़ा और फिर टोटो (ई-रिक्शा) में बिठा कर ले गए। इस दौरान भी वो लगातार रिपोर्टिंग करते रहे। लोग इस निडर रिपोर्टिंग के लिए उनकी तारीफ़ कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि गिरफ्तार कर के ई-रिक्शा में बिठाए जाने के बावजूद उन्होंने रिपोर्टिंग नहीं रोकी और कैमरे की तरफ देख कर बोलते रहे।

सोशल मीडिया पर लोग उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। पत्रकार लगातार संदेशखाली मामले पर पीड़ितों की आवाज को उठा रहे थे।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने इस मामले पर कहा, “संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अत्याचारों का खुलासा करने वाले बहादुर पत्रकार सन्तु पान को पुलिस के भेष में ममता के गुंडों ने गिरफ्तार कर लिया। यह कायरतापूर्ण कृत्य ममता बनर्जी के शासन क्या है इसके बारे में उजागर करता है। ये एक तानाशाही है जो असहमति को कुचलती है और अपराधियों की रक्षा करती है।”

SHARE

Must Read

Latest