Voice Of The People

राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी में हुई फ्लॉप, स्मृति ईरानी को मिल रहा अपार समर्थन; पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में है। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी गई थी। अमेठी वही लोकसभा क्षेत्र है जहां से वर्तमान में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को पटखनी दी थी। अमेठी से हारने के बाद राहुल गांधी ने अमेठी को छोड़ दिया।

न्याय यात्रा के बहाने राहुल गांधी अमेठी पहुंचे थे, लेकिन एक हैरान कर देने वाला नजारा दिखा। अमेठी में स्मृति ईरानी भी हैं और जब जन समर्थन के मामले में देखा गया तो स्मृति ईरानी को जनता खूब पसंद कर रही है और उनके समर्थन में बड़ी संख्या में लोग आते हैं। वहीं राहुल गांधी को अमेठी में कुछ खास तवज्जो नहीं मिली और उनकी यात्रा भी फीकी फीकी रही।

राहुल गांधी की यात्रा मंगलवार को काशी यानी वाराणसी में थी और इस दौरान उन्होंने यूपी के युवाओं का अपमान कर दिया। राहुल गांधी ने बयान दे दिया कि यूपी के युवा दारू पीते हैं और रात भर नाचते हैं। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयान पर उनको घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी को कोई हक नहीं है कि वह पुण्य भूमि बनारस की जनता का अपमान करें।

स्मृति ने कहा, “राहुल गांधी ने युवाओं को अपमान किया है। सोनिया गांधी ने भले ही अपने बेटे को अच्छी परवरिश ना दी हो लेकिन उन्हें धर्म की नगरी के बारे में उल्टा सीधा बोलने का कोई हक नहीं है। राहुल गांधी को जनता सबक सिखाएगी।”

बता दें कि अमेठी में स्मृति ईरानी ने अपना खुद का घर भी बना लिया है और जल्द ही उसका गृह प्रवेश होने वाला है। यानी अमेठी से सांसद चुने जाने के 5 साल के भीतर ही स्मृति ईरानी ने अपना घर बना लिया लेकिन गांधी परिवार आज तक ऐसा नहीं कर पाया। जबकि आजादी के बाद से ही दशकों तक अमेठी पर गांधी परिवार का ही राज रहा।

SHARE

Must Read

Latest