Voice Of The People

पीएम मोदी ने की मन की बात, अगले तीन महीने नहीं प्रसारित होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 110 वें एपिसोड में लोगों को संबोधित करते हुए नारी शक्ति पर जोर दिया और कहा कि आज देश में हर ओर नमो ड्रोन दीदी की चर्चा हो रही है। उन्हें एपिसोड में सीतापुर की ड्रोन दीदी सुनीता से बात की और उन्हें बधाई दी, जिन्होंने बताया कि वो ड्रोन की मदद से कृषि कार्य कर रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ये नमो ड्रोन दीदी कृषि क्षेत्र में प्रमुख काम कर रही हैं। मेरा ये मिशन लखपति दीदी बनाने का है। साथ ही उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में देश विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमारी संस्कृति की सीख है – परमार्थ परमो धर्मः की है. यानि, दूसरों की मदद करना ही सबसे बड़ा कर्तव्य है। इसी भावना पर चलते हुए हमारे देश में अनगिनत लोग नि:स्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने में अपना जीवन समर्पित कर देते हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति बिहार के भोजपुर के भीम सिंह भवेश हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि अगले तीन महीने मन की बात नहीं होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अगले महीने आचार संहिता लागू हो सकती है। पीएम मोदी ने आगे कहा, आज देश में कोई भी क्षेत्र नहीं है, जिनमें देश की नारी-शक्ति पीछे रह गई हो। एक और क्षेत्र, जहां महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वो है प्राकृतिक खेती, जल संरक्षण और स्वच्छता।

SHARE

Must Read

Latest