Voice Of The People

कानपुर में डिफेंस कॉरिडोर का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, अडानी ग्रुप ने बनाई है दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी डिफेंस फैक्ट्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को डिफेंस कॉरिडोर का शुभारंभ किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर फीता काटने के बाद अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री योगी ने सभागार में प्रदर्शनी देखी और पूरे परिसर का मॉडल देख सराहना की। इस दौरान सेनाध्यक्ष मनोज पांडेय व औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी भी मौजूद रहे।

अदाणी डिफेंस सिस्टम एंड टेक्नोलॉजीस लिमिटेड के एम्यूनेशन मैन्युफैक्चरिंग कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज यूपी देश के विकास में और भारत की आर्थिक उन्नती में ब्रेकर नहीं बल्कि ब्रेकथ्रू का काम कर रहा है। ये वही उत्तर प्रदेश है जिसे 2017 के पहले देश के विकास में सबसे बड़ी बाधा माना जाता था। आज ये यूपी पीएम मोदी के मार्गदर्शन में विकास के नई प्रतिमान स्थापित कर रहा है। 2017 के पहले उत्तरप्रदेश में जगह-जगह तमंचे लहराए जाते थे, लेकिन आज यूपी के युवाओं के हाथों में टैबलेट जरूर देखने को मिलता है।”

कानपुर में स्थित इस कैम्पस का अनावरण बालाकोट एयरस्ट्राइक ‘ऑपरेशन बंदर’ की पांचवीं वर्षगांठ के साथ हुआ। यह भारतीय वायु सेना का एक ऐतिहासिक ऑपरेशन था जिसने बाहरी खतरों पर भारत की रणनीतिक दृढ़ता का प्रमाण दिया। करीब 500 एकड़ में फैली, कानपुर में यह सुविधा सबसे बड़ी सुविधाओं में से एक बनने के लिए तैयार है। इंटीग्रेटेड गोला बारूद मैनुफैक्चरिंग कैम्पस हाई क्वालिटी वाले और छोटे प्रोडक्ट्स का उत्पादन करेगा।

SHARE

Must Read

Latest