Voice Of The People

लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 का हुआ उद्घाटन, जानिए इस मौके पर करण अडानी ने क्या कहा

लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शुभारंभ हो गया है। इस टर्मिनल को टी-3 के नाम से जाना जाएगा। नए टर्मिनल टी-3 का पीएम नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से रिमोट से शुभारंभ किया। इसी के साथ-साथ उन्होंने लखनऊ से यूपी के पांच जिलों की सस्ती उड़ानों का भी शुभारंभ किया। इस अवसर पर अमौसी एयरपोर्ट पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहे।

अडानी समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर करण अडानी भी लखनऊ में मौजूद रहे। नए टर्मिनल के उद्घाटन के मौके पर अडानी समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर करण अडानी ने कहा कि हम इस तरह के डेवलपमेंट के जरिए सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर ही विकसित नहीं कर रहे हैं, बल्कि इस तरह के डेवलपमेंट की मदद से हम प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप के 13 हजार नौकरियां भी देंगे। उन्होंने आगे कहा कि लखनऊ एयरपोर्ट पर बना ‘टर्मिनल थ्री’ सिर्फ एक टर्मिनल नहीं है। इसे खास तरह से तैयार किया गया है। यहां आने वाले यात्रियों का विशेष तरह से स्वागत किया जाएगा, जिसमें लखनऊ की झलक दिखेगी।

करण अडानी ने कहा, ” हमाराफोकस तकनीक के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल पर भी है। यही वजह है कि हम आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से एविएशन सेक्टर में लीडर के तौर पर आगे बढ़ रहे हैं। हमने तकनीक के इस्तेमाल से डिजी यात्रा और ऑटोमेटेड बैगेज सिस्टम को लागू किया है। तकनीक के इस तरह से इस्तेमाल से ना सिर्फ यात्रियों को सहूलियत मिल रही है, बल्कि इससे अत्याधुनिक तकनीक के इस्तेमाल के हमारे संकल्प को भी और मजबूती मिली है।”

करण अडानी ने आगे कहा कि हम आने वाली पीढ़ियों को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण के संरक्षण को लेकर भी जागरूक हैं। यही वजह है कि हम प्राकृतिक सुंदरता को आने वाली पीढ़ियों के लिए बचाने के उद्देश्य के साथ काम कर रहे हैं। आज हम जो कुछ भी कर पा रहे हैं, वो बगैर पीएम मोदी और सीएम योगी के मार्गदर्शन के कर पाना संभव नहीं था। हम उनके मार्गदर्शन के लिए उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हैं।

SHARE

Must Read

Latest