Voice Of The People

उदय माहुरकर की मुहीम ला रही रंग, मोदी सरकार ने अश्लील कंटेंट परोसने वाले 18 ओटीटी ऐप्स पर लगाया प्रतिबंध

केंद्र की मोदी सरकार ने डिजिटल कंटेंट उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने ऑनलाइन अश्लील कंटेंट परोसने वाले ओटोटी ऐप, वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल को बैन कर दिया गया है। ये ऐप, ओटोटी प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एंटरटेनमेंट के नाम पर अश्लील और आपत्तिजनक वीडियो पेश कर रहे थे। बता दें कि जिन ऐप पर बैन लगाया गया है, उसमें 18 ओटीटी प्लेटफॉर्म, 19 वेबसाइट, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया हैंडल शामिल है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से बैन लगाने का ऐलान किया गया है। सरकार के इस कदम का सेव कल्चर सेव भारत फाउंडेशन के संस्थापक उदय माहुरकर ने स्वागत किया है।

उदय माहुरकर ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “#SaveCultureSaveBharat फाउंडेशन 18 ओटीटी/ऐप प्लेटफॉर्मों के खिलाफ @MIB_India के प्रतिबंध का स्वागत करता है जो यौन रूप से विकृत सामग्री फैलाते हैं और हमारी युवा पीढ़ी को खराब कर रहे हैं। ये बलात्कार का मुख्य कारण और भारत के एक महान राष्ट्र बनने की राह में सबसे बड़ी बाधा है।”

बता दें कि इन्फॉर्मेशन और ब्रॉडकॉस्टिंग मिनिस्ट्री ने ओटीटी प्लेटफार्म पर बैन लगाने की वजह बताते हुए कहा कि इन प्लेटफार्म पर होस्ट किया जाने वाला कंटेंट अश्लील, और महिलाओं को अपमानजनक तरीके दिखाया था। इसमें नग्नता और यौन कार्यों को दिखाया गया था, जो स्टूडेंट और टीचर के रिश्ते को दागदार कर रहा था।

बता दें कि उदय माहुरकर लगातार अपने फाउंडेशन के माध्यम से अश्लील सामग्री परोसने वाले एप्स के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। उनकी मुहिम का असर भी हो रहा है।

SHARE

Must Read

Latest