Voice Of The People

Jan Ki Baat Uttarakhand 2024 Opinion Poll: उत्तराखंड में चलेगी मोदी की गारंटी, सभी सीटों पर बड़े अंतर से जीतेगी बीजेपी

जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने उत्तराखंड में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर ओपिनियन पोल जारी किया। जन की बात के ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखंड में 2014 और 2019 की तरह ही एक बार फिर से प्रचंड मोदी लहर देखने को मिल रही है। बीजेपी न सिर्फ उत्तराखंड की सभी लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है बल्कि उसका वोट शेयर भी 60 फ़ीसदी के ऊपर रह सकता है। यानी मोदी की गारंटी उत्तराखंड में काम कर रही है।

पौड़ी गढ़वाल पर अनिल बलूनी रिकॉर्ड वोटों से जीत सकते

पौड़ी गढ़वाल सीट से बीजेपी रिकार्ड मतों से चुनाव जीत सकती है। यहां से बीजेपी के अनिल बलूनी को लगभग 69.7 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो वहीं कांग्रेस उम्मीदवार को महज 25 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि अन्य को 4.3 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

 

नैनीताल उधमसिंह नगर में बीजेपी आगे

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर भी बीजेपी रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीत सकती है। यहां भाजपा को 63 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो वहीं कांग्रेस को महज 32 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि अन्य को पांच फीसदी वोट मिल सकते हैं।

टिहरी गढ़वाल में बीजेपी को सबसे अधिक वोट

टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट पर भी बीजेपी रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीत सकती है। यहां भाजपा को 71 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो वहीं कांग्रेस को महज 25 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि अन्य को चार फीसदी वोट मिल सकते हैं।

अलमोड़ा में भी चल रही मोदी की गारंटी

अलमोड़ा लोकसभा सीट पर भी मोदी की गारंटी चल रही है। यहां बीजेपी रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीत सकती है। यहां भाजपा को 67 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो वहीं कांग्रेस को महज 28 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि अन्य को पांच फीसदी वोट मिल सकते हैं।

हरिद्वार में फिर खिलेगा कमल

हरिद्वार लोकसभा सीट पर भी मोदी की गारंटी चल रही है। यहां बीजेपी रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीत सकती है। यहां भाजपा को 50.4 फीसदी वोट मिल सकते हैं तो वहीं कांग्रेस को महज 35.6 फीसदी वोट मिल सकते हैं। जबकि अन्य को 14 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

 

जन की बात के ओपिनियन पोल से स्पष्ट है कि बीजेपी को उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है। हरिद्वार को छोड़कर बाकी सभी चार लोकसभा सीटों पर बीजेपी को 60 फीसदी से अधिक वोट मिल रहा है तो वहीं हरिद्वार में भी 50 फ़ीसदी से अधिक वोट मिल रहा है।

SHARE

Must Read

Latest