Voice Of The People

पिछले 40 साल में Newsweek के कवर पेज पर फीचर होने वाले पहले भारतीय पीएम हैं मोदी, जानिए क्या है खास

भारत द्वारा चीन को पीछे छोड़कर विश्व का सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बनने के एक वर्ष बाद इसकी तीव्र आर्थिक प्रगति तथा बढ़ता कूटनीतिक, वैज्ञानिक और सैन्य प्रभाव इसे एक उभरती हुई महाशक्ति बनाते हैं। भारत का महत्वअमेरिका और विश्व के लिए निरन्तर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र देश के इतिहास में पिछले 40 साल में ऐसे दूसरे पीएम बन गए हैं जो Newsweek के कवर पर फीचर हुए हैं।

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “आगामी चुनाव पर हमारे पास अपने वादों को पूरा करने का एक बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड है। यह लोगों के लिए एक बड़ी बात थी, क्योंकि वे वादों को कभी पूरा न किए जाने के आदी थे। हमारी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के आदर्श वाक्य के साथ काम किया है, जिसका अर्थ है – एक साथ, सबके विकास के लिए, सबके विश्वास और सबके प्रयास के साथ।”

पीएम मोदी ने कहा, “लोगों को भरोसा है कि अगर हमारी योजनाओं का लाभ किसी और को मिला है तो उसे भी मिलेगा। लोगों ने देखा है कि भारत 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से आगे बढ़कर पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। अब देश की आकांक्षा है कि भारत जल्द ही तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने।”

SHARE

Must Read

Latest