Voice Of The People

पीएम मोदी ने दुनिया के नक्शे पर भारत को इनोवेशन के क्षेत्र में सशक्त बनाया,जानिए आईटी सेक्टर के लीडर्स ने ऐसा क्यों कहा

आईटी उद्योग के भारतीय मूल के इंडस्ट्री लीडर्स ने देश को “विश्वसनीय इनोवेटर और लीडर” के रूप में वैश्विक मानचित्र पर स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की।

26 अप्रैल को कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में ‘क्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भविष्य के लिए अच्छी ताकत हो सकती है या नहीं?’ विषय पर इंडियास्पोरा एआई समिट 2024 में बोलते हुए इंफॉर्मेटिका के सीईओ अमित वालिया ने कहा, “वैश्विक क्षेत्र में भारत को बहुत अलग तरह से देखा जाता है। यह इनोवेशन का क्षेत्र है। यह मानव पूंजी का क्षेत्र है। यह प्रगति और इनोवेशन का क्षेत्र है। जैसा कि हम आगे देखते हैं, मोदी जो करने में सक्षम रहे हैं, उसने भारत को एक विश्वसनीय इनोवेटर, सभी देशों के लिए निवेश करने और विकास करने वाले नेता के रूप में वैश्विक मानचित्र पर स्थापित किया है।”

इलास्टिक के सीईओ आशुतोष कुलकर्णी ने इनोवेशन और उद्योग के प्रति खुलेपन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सराहना की। कुलकर्णी ने कहा, “प्रधानमंत्री और सरकार कुछ अद्भुत काम कर रहे हैं। भारत अब दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे अधिक आबादी वाला देश है और उस आबादी को प्रगति की ओर ले जा रहा है, जिस तरह से उन्होंने इस देश की क्षमता का दोहन किया है, वह शानदार है।”

SHARE

Must Read

Latest